Hp Envy x360 Price In india : A Great 2-in-1 Laptop क्या आपको लेना चाहिए या नहीं?

Hp Envy x360 Price In india

आज हम अपने इस आर्टिकल में HP के तरफ से आने वाला लैपटॉप HP Envy x360 Laptop Price In India के बार में बात करेंगे और जानेंगे इसे आपको लेना चाहिए या नहीं और लेना भी है तो क्यों।

देखिए दोस्तो वैसे तो HP के उत्पाद बहुत अच्छे होते हैं और बात अगर Laptops की हो तो बस नाम ही काफी है।

Table of Contents

HP हर तरह के Laptops बनता है फिर वो चाहे स्कूल जाने वाले बच्चे हों या फिर कॉलेज Going या फिर ऑफिस जा रहे हों सब के लिए एचपी के पास जरुरत के अनुसार लैपटॉप्स मिल जाते है

Hp Envy x360

बात करे Hp Envy x360 तो ये बहुत ही शानदार लैपटॉप है। जैसा कि आप सभी जानते हैं  ये 360° Fold हो जाता है। बहुत सिंपल और एलिगेंट डिज़ाइन है लैपटॉप का। और साथ ही बहुत ही हल्का वजन है, करीब 1.7Kg है . काफी narrow bezel के साथ Screen To body Ratio 88.34% है

Display

Hp Envy x360 Laptop में 15.6 Inch का 1080p 60hz OLED Display दी गई है जो कि एक Touch Screen है।
Oled Display की वजह से पिक्चर क्वालिटी बहुत ही शानदार है, 400 nits की peek ब्राइटनेस और कलर बहुत ही शानदार है, Colour आपको निराश नहीं करेगा।

Keyboard & Touchpad

HP Envy x360 Laptop Price In India बात करें इसके  Keyboard और Touch Pad  की तो काफी बड़ा कीबोर्ड मिलता है इस लैपटॉप में, टाइपिंग के वक्त काफी अच्छा अनुभव देता है इस Laptop का कीबोर्ड आपको कोई दिक्कत देने वाला नहीं।

Performance

Hp envy x360 Laptop में Core i5 -1335U Processor दिया गया है, जिसके साथ 16GB Ram (Random-access memory) के साथ 512 Gb LPDDR5 PCIe NVMe SSD मिलता है। साथ ही Intel iris Xe का ग्राफिक कार्ड दिया गया है, परफॉरमेंस में आपको कोई दिक्कत होने वाली नहीं है ।
दोस्तो, अगर मैं मेरी राय बताऊं तो Day to Day use  में कोई भी समस्या होने वाली नहीं है, लेकिन आप अगर थोड़ा Heavy काम करेंगे, तो थोड़ी Performance इसकी Down हो जाती है। ये मेरा मानना है. बाकी लैपटॉप बहुत बढ़िया है।

Battery Life

बात करे इसके Battery बैकअप की तो इसमें 4-Cell 55wh Li-ion बैटरी दी गई है। लगभाग 30 Minutes के चार्ज से 5Hr तक का बैकअप ये laptop देता है। और अगर Full Charge  किया तो लगभाग 10Hr का स्क्रीन टाइम ये लैपटॉप निकाल देता है। बैटरी बैकअप कमाल का है, साथ ही 65Watt Usb Type C पावर एडॉप्टर दिया गया है लैपटॉप में।

Price

Hp Envy x360 Price In india बात करें  इसके प्राइस की तो फिल्हाल इसका प्राइस 82,000 से लेकर 1,14,000 के रेंज में चल रहा है आप इसे ऑफर में कम दाम में भी ले सकते हैं और अगर आपके पास Credit Card  है तो उसपर भी डिस्काउंट मिल जाता है।

Hp Envy x360 Price In india : A Great 2-in-1 Laptop क्या आपको लेना चाहिए या नहीं?

Conclusion

Hp envy x360 बात करे किन को लेने चाहिए ये Laptop, अगर आपको एक बढ़िया स्क्रीन चाहिए, साथ ही बढ़िया ओवरऑल परफॉर्मेंस चाहिए, और  बढ़िया बैटरी बैकअप चाहिए तब ये आप के लिए जबरदस्त होने वाला है।, लेकिन अगर आपको बहुत ज्यादा Heavy Graphics Game aur Heavy Applications  इस्तेमल करना है तो ये लैपटॉप आपके लिए नहीं है.  

वैसे तो मार्किट में बहुत से लैपटॉप्स अवेलेबल है , इस बजट में इससे भी अच्छे लैपटॉप मिल जायँगे पर अगर किसी को नार्मल इस्तेमाल के लिए चाइये तो आप इसे ले सकते है क्योकि ये लैपटॉप स्टैलिस तो है ही साथ ही प्रीमियम फील करात है मई कहूंगा आप अपनी तरफ से भी रिसर्च करके ही लैपटॉप लेना।

Leave a comment