Tata Curvv Launch Date In India & price : MIDDLE CLASS की बड़ी SUV

Tata Curvv Launch Date In India & price

Table of Contents

भारत में TATA की कार्स को काफी पसंद किया जा रहा है, जैसा की आप सभी जानते है टाटा की गाड़ियां सेफ्टी और मजबूती के लिए जनि जाती है, इसकी बढ़ती लोकप्रियता के चलते टाटा हर दिन कुछ नया कर रही है भारत में टाटा की कार्स काफीअच्छा काम कर रही है इसी को मद्दे नज़र रखते हुए TATAअपनी एक और नाइ कार लांच करने जा रही है जिसका नाम है TATA CURVV इसे लोग हम जैसे मिडिल क्लास लोगो की SUV भी बोल रहे है. आज हम Tata Curvv Launch Date In India & price  के बारे में बात करने वाले है।

इस गाड़ी भर भर के फीचर्स दिए गए है , यह गाड़ी आप को टाटा नेक्सॉन की याद दिलाने वाली है। फ्रंट में DRL दिया गया है , लुक काफी जबरदस्त है , 360 degree कैमरा दिया गया है , इस गाड़ी का डिज़ाइन काफी जबरदस्त है , गाड़ी में 18 inch के wheels दिए गए है.

TATA CURVV का Petrol और diesel Version पहले लांच किया जायेगा और फिर उसके बाद में इसका Electric Version लांच किया जायेगा.

TATA CURVV ko Bharat Mobility Global Expo 2024 Me showcase Kiya.

Tata Curvv Launch Date In India

टाटा बहुत ही बढ़िया काम कर रही है यह गाड़ी Tata Curvv मार्किट में धूम मचने वाली है , मिडिल क्लास की यह पहली पसंद होने वाली है , वैसे भीं आप जानते है टाटा अपनी सेफ्टी और परफॉरमेंस के लिए जनि जाती है। बात करे Tata Curvv Launch Date In India की तो कंपनी इसे Apr 02, 2024 को लांच कर सकती है यह एक Expected date है।

Tata Curvv Price In India

Tata Curvv में ADAS का फीचर भी मिलने वाला है साथ ही इसमें 360 डिग्री Camera भी मिलने वाला है , एक काफी बड़ा infotainment system मिलने वाला है, भर भर के फीचर्स मिलने वाले है। बात करे Tata Curvv Price In India की तो यह गाड़ी आपको लगभग Rs.10.50 Lakh की शुरुवाती कीमत होने वाली है.

Tata Curvv Specification

CategorySpecification
Key Specifications 
Fuel TypePetrol
Engine Displacement (cc)1498
No. of Cylinders4
Max Power113.42 bhp @ 3750 rpm
Max Torque260 Nm @ 1500-2750 rpm
Seating Capacity5
Transmission TypeManual
Boot Space (Litres)422
Body TypeSUV
  
Dimensions & Capacity 
Length (mm)4308
Width (mm)1810
Height (mm)1630
Boot Space (Litres)422
Seating Capacity5
Wheel Base (mm)2560

 

Tata Curvv Engin & Performance

बात करे TATA CURVV के Engine की तो इस गाड़ी में 1.2L Turbo  petrol engine aur 1.4L Turbo Diesel Engine.1498CC का इंजिन दिया गया गई जो की Max Power (bhp@rpm)113.42bhp@3750rpm गेनेराते करता है Max Torque (nm@rpm)260Nm@1500-2750rpm के साथ. टाटा ने इतनी जबरस्त गाड़ी निकली है और जिस तरह से इसकी लुक और डिज़ाइन और इंजन है परफॉरमेंस तो तगड़ी होगी ही 

Tata Curvv Features

बात करे फीचर्स की तो भर भर के फीचर्स दिए गए है,TATA CURVV में आपको Flush Door हैंडल दिए गए जिसमे फिंगर प्रिंट सेंसर लगा है. 360 Degree Camera मिल जाता है,चारो Wheels  में Disk Brake दिया है, बैक साइड में 2 Parking sensor दिया गया है .

10.25 Inch कि Display infotainment system, एंड्राइड ऑटो कार प्ले जैसे सरे फंक्शन आप को मिलेंगे.

Conclusion

Tata Curvv गाड़ी सच्च में  काफी दमदार होने वाले है क्योकि टाटा ने अपने ग्राहकों की सेफ्टी को देखते हुए इसमें सरे फंक्शन और फीचर्स दिए है जैसे की 6 Air Bags , 5 Star Safety Rating, अच्छा ग्राउंड क्लीरेंस , ABS, ABD, ADAS, Reverse Parking Sensor Camera ये सब कुछ मिलने वाला है.

आप को हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा अपनी राय हमारे साथ जरूर साझा करे, हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए आप सभी का धन्यवाद। और हाँ गाड़ी खरीदने से पहले आप अपनी तरफ से भी अच्छे से रिसर्च करके शोरूम में देख कर ही कोई फैसला ले.

Leave a comment