Hero MotoCorp Surge S32 Launch Date & Price in India: Two-in-one Convertible EV

Hero MotoCorp Surge S32 Launch Date & Price in India

Hero Surge S32 Specifications

हैलो दोस्तो आज हम हीरो मोटो क्रॉप की तरफ से आने वाली एक नई EV Hero Moto Corp Surge S32 Launch Date & Price in India: के बारे में बात करेंगे, हीरो मोटो कॉर्प ने अपनी सब्सिडरी कंपनी surge की तरफ से एक नई इलेक्ट्रिकल व्हीकल Hero Surge S32 को हीरो वर्ल्ड 2024 में Showcase में  किया है।

Table of Contents

सर्ज (SURGE) हीरो मोटोकॉर्प की ही स्टार्टअप कम्पनी है। यह इलेक्टिक व्हीकल की प्रेरणा बैटमैन के बैटमोबाइल से ली है। सर्ज S32, एक कमाल की तिपहिया ईवी है जो की , केवल तीन मिनट में आसानी से दोपहिया स्कूटर में बदल जाती है।

हाल ही में RPG के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने surge S32 को दिखाते हुए एक वीडियो भी जारी किया है। यह वाहन प्रौद्योगिकी के छेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम होने वाल है,
यह तीन-पहिया इलेक्ट्रिक कार्गो वाहन जैसा दिखता है, इसमें फ्रंट पैसेंजर केबिन, विंडस्क्रीन, हेडलाइट्स, टर्न इंडिकेटर्स और विंडस्क्रीन वाइपर जैसी आवश्यक सुविधाएं हैं।

Hero MotoCorp Surge S32 Launch Date & Price in India: Two-in-one Convertible EV

इस वाहन को हम दो तरह से इस्तेमाल कर सकते है एक तो आम तौर पर स्कूटर की तरह और दूसरा 3 wheeler कार्गो की तरह। यह एक यूनिक कांसेप्ट है, इसे हम ऐसा भी कह सकते है कम्पनी से एक तीर से दो निशाने लगाना चाहती है।
चलिए अब Hero Surge S32 Price और Hero Surge S32 Launch Date के बारे में बात कर लेते है।

Hero Surge S32 Price In India

जैसा कि आज सभी अब तलक समझ ही गए होंगे इस vehicle के बारे में, Hero MotoCorp Surge S32 Launch Date & Price in India बात करे इसके प्राइस से बारे में तो अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है पर कुछ रेप्टोरो का कहना है को यह 2 से 3 लाख तक हो सकती है, और आगे चल के जैसे जैसे इसकी पूरी जानकारी आ जायेगी की इसमें क्या बैटरी होने वाली और क्या क्या और भी फीचर्स होने वाले है वह भी इसके दाम को प्रभावित कर सकते है । पर अभी तक के लिए अनुमति है की 2 लाख से 4 लाख के अंदर ही आने वाली है।

Hero Surge S32 launch In India (Date)

अभी तक हीरो मोटोकॉर्प ने Hero Surge S32 की लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है , कुछ रिपोर्टरों के अनुसार तो इस साल तक उपलब्ध हो जाएगी पर ये कोई पुख्ता खबर नहीं है क्यों कि कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, इस 2-इन-1 कनवर्टिबल इलेक्ट्रिक वाहन को हीरो वर्ल्ड 2024 में प्रदर्शित किया गया था, जिससे लगता है कि कंपनी इसे जल्द ही बाजार में लाने की तैयारी में है, लेकिन कोई फिक्स टाइम का पता नही चल पाया है।

Hero Surge S32 Battery

Hero Surge S32 Battery की बात करें तो इस अनोखे वेहिकल में हमे दो अलग अलग बैट्री देखने को मिलती है, जिसमे स्कूटर के लिए अलग बैट्री दी गई है और कार्गो 3 व्हीलर के लिए अलग बैट्री दी गई है क्योंकि जाहिर सी बात है अगर आप को सिर्फ स्कूटर का इस्तेमाल करना है तो आप स्कूटर ही इस्तेमाल करेंगे इसलिए स्कूटर के अलग और कार्गो के लिए अलग बैटरी है। जिसमे 3 wheeler के लिए 11Kw की बैटरी दी गई है और स्कूटर के लिए 3.5 Kw पावर की बैटरी दी गई है।

Hero Surge S32 Motor Power & Range

बात करे इस अनोखे वेहीकल हीरो surge S32 की तो यह स्कूटर कम 3 व्हीलर मार्केट में धूम मचाने वाला है, इस 2 इन 1 व्हीकल में आप को स्कूटर mode पर 60Km प्रति घंटा की रफ्तार मिलेगी और 3 व्हीलर mode पर आपको 50Km प्रति घंटा की रफ्तार मिलेगी , इसके अतिरिक्त, यह तिपहिया वाहन 500Kg (किलोग्राम) तक कि भार क्षमता के साथ आता है।

Hero Surge S32 Specifications

Vehicle NameHero Surge S32
Hero Surge S32 Price In India 2 Lakhs To 3 Lakhs Rupees (Estimated)
Category 2 in 1 Convertible EV
ModeElectric ScooterCargo Mode 
Battery 11 KW (Cargo), 3.5 KW (Electric Scooter)
Motor 3 KW Motor (Electric Scooter), 10 KW (Cargo Mode)
Launch Date Not Confirmed 
Features Digital instrument cluster, LED headlights, Bluetooth connectivity, reverse gear
RivalsAt Present No Rivals 

Hero Surge S32 Key Features

Hero Surge S32 सर्ज को जो बात अलग बनाती है, वह है एक बटन दबाने पर तीन-पहिया से दो-पहिया स्कूटर में बदलने की क्षमता। इसमें दी गई सामने की विंडशील्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाहर निकालने के लिए या आप यह भी के सकते है की स्कूटर mode में आने के लिए ऊपर उठ जाती है, जबकि वाहन का केबिन स्प्रिंग-लोडेड डबल-स्टैंड में तेजी से बदल जाता है।

इसमें एलईडी हेडलाइट्स दी गई है , टर्न इंडिकेटर्स, स्पीडोमीटर और स्विचगियर से लैस, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हर वो फीचर दिया गए है जो आम तौर पर होने चाहिए। आप को हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी अपनी राय कमेंट में हमारे साथ साझा करें.

Leave a comment